Sunday, November 13, 2011

RTI - 2nd Apeal also through Video Conferencing

RTI के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग से भी दूसरी अपील की सुनवाई


पटना. बिहार में सूचना के अधिकार कानून (आरटीआयी) को और प्रभावशाली तथा आम लोगों के लिए सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से दूसरी अपील की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करायी जायेगी। जिसके कारण अब आवेदकों को राज्य के अन्य हिस्सों से राजधानी पटना आने की जरुरत नहीं होगी।



मुख्य सूचना आयुक्त एके चौधरी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग का उद्घाटन 28 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्थानीय श्रीकृष्ण स्मारक भवन में करेंगे। उन्होंने बताया कि इस सुविधा के शुरु होने से अब आवेदकों को दूसरी अपील की सुनवाई के लिए अन्य जिलों से पटना नहीं आना होगा।
**************************************
जल्द शुरू होगी सूचना आयोग की वेबसाईट - 

श्री चौधरी ने बताया कि दूसरी अपील की सुनवाई के लिए हर जिले में एक वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल होगा जो पटना में सूचना आयुक्त से सीधे जुड़ा होगा। जिसके कारण आवेदकों और लोक सूचना अधिकारी वहीँ से अपना पक्ष रख सकेंगे। इससे उनके समय और पैसे दोनों की बचत होगी। उन्होंने बताया कि सूचना आयोग की वेबसाईट भी जल्द शुरु होगी जिसमें सूचना आयोग के अब तक के सभी फैसले उपलब्ध होंगे।
News Source : http://bollywood2.bhaskar.com/article/BIH-the-second-appeal-hearing-by-video-conference-under-rti-2295619.html
----------------------------------------------

No comments: